Ludhiana Court Blast Case: आतंकी हरप्रीत सिंह पर ब्लास्ट की साजिश रचने का आरोप | News & Features Network


Ludhiana Court Blast Case: जांच एजेंसी एनआईए ने मलेशिया स्थित इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन के एक आतंकवादी हरप्रीत सिंह पर 10 लाख रुपये के नकद इनाम की घोषणा की है. इस आतंकवादी को पिछले साल लुधियाना अदालत परिसर में हुए विस्फोट में शामिल होने के कारण वांछित आतंकवादियों की सूची में शामिल किया गया है.

Ludhiana Court Blast Case में 23 दिसंबर 2021 को हुए बम धमाके में कथित हमलावर गगनदीप सिंह की मौत हो गई थी जबकि छह अन्य नागरिक घायल हो गए थे. एनआईए ने इस साल जनवरी में भारतीय दंड संहिता, गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम, विस्फोटक अधिनियम और सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान की रोकथाम अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत दर्ज मामले की जांच को अपने हाथ में ले लिया था.

एनआईए के एक प्रवक्ता ने कहा, “हरप्रीत सिंह उर्फ ​​’हैप्पी मलेशिया’ 23 दिसंबर, 2021 को लुधियाना अदालत परिसर में विस्फोट करने के लिए इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन (आईएसवाईएफ) द्वारा रची गई साजिश से संबंधित मामले में वांछित है. हरप्रीत सिंह फिलहाल मलेशिया में रह रहा है और आईएसवाईएफ से जुड़ा हुआ है. एनआईए ने हरप्रीत सिंह पर 10 लाख रुपये का नकद इनाम घोषित किया है.

हरप्रीत अमृतसर के अजनाला क्षेत्र के मियादी-कलां गांव का रहने वाला है.’’ एनआईए ने अपने दिल्ली मुख्यालय और चंडीगढ़ शाखा कार्यालय के टेलीफोन, व्हाट्सएप और टेलीग्राम नंबरों के अलावा ई-मेल संबंधी जानकारी भी साझा की है जिनके जरिए लोग हरप्रीत सिंह के बारे में जानकारी दे सकते हैं.हरप्रीत के बारे में सूचना देने वाले की जानकारी गुप्त रखी जाएगी.



Source link

Leave a Reply