Mohammed Rizwan के अर्धशतक से पाकिस्तान ने भारत को 5 विकेट से हराया | News & Features Network

[ad_1]

Mohammed Rizwan  के अर्धशतक और मोहम्मद नवाज के साथ उनकी अर्धशतकीय साझेदारी से पाकिस्तान ने एशिया कप टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट के सुपर चार चरण के रोमांचक मुकाबले में भारत को पांच विकेट से हरा दिया. भारत के 182 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने रिजवान (51 गेंद में 71 रन, छह चौके और दो छक्के) और करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेलने वाले नवाज (20 गेंद में 42 रन, छह चौके, दो छक्के) के बीच तीसरे विकेट की 73 रन की साझेदारी से एक गेंद शेष रहते पांच विकेट पर 182 रन बनाकर जीत दर्ज की.

रिजवान और नवाज के आउट होने के बाद आसिफ अली (16) और खुशदिल शाह (नाबाद 14) ने टीम की जीत सुनिश्चित की. भारत के लिए रवि बिश्नोई (26 रन पर एक विकेट) और अर्शदीप सिंह (27 रन पर एक विकेट) ने उम्दा गेंदबाजी की लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके. भारत ने विराट कोहली की 44 गेंद में चार चौकों और एक छक्के से 60 रन की पारी से सात विकेट पर 181 रन बनाये. कप्तान रोहित शर्मा (28) और लोकेश राहुल (28) की सलामी जोड़ी ने भारत को तेज शुरुआत दिलाते हुए 5.1 ओवर में 54 रन जोड़े.

पाकिस्तान की तरफ से लेग स्पिनर शादाब खान सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 31 रन देकर दो विकेट चटकाये. बाएं हाथ के स्पिनर मोहम्मद नवाज ने किफायती गेंदबाजी करते हुए 25 रन देकर एक विकेट हासिल किया. लक्ष्य का पीछा करते हुए रिजवान और बाबर आजम (14) दोनों ने भुवनेश्वर के पहले ओवर में चौके से खाता खोला. बाबर ने भुवनेश्वर के अगले ओवर में एक और बाउंड्री लगाई लेकिन लेग स्पिनर बिश्नोई की गेंद पर रोहित शर्मा को कैच दे बैठे. हार्दिक पंड्या के अगले ओवर में रिजवान ने दो जबकि फखर जमां (15) ने एक चौका मारा.

रिजवान ने अर्शदीप सिंह पर पारी का पहला छक्का जड़ा. पाकिस्तान ने पावर प्ले में एक विकेट पर 44 रन बनाये. फखर ने युजवेंद्र चहल पर चौका जड़ा लेकिन अगली गेंद पर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में लांग आन पर कोहली को आसान कैच दे बैठे. नवाज ने चहल पर चौके से खाता खोला और फिर पंड्या और बिश्नोई पर छक्के मारे. रिजवान ने अर्शदीप की गेंद पर दो रन के साथ 37 गेंद में अर्धशतक बनाया और 13वें ओवर में टीम के रनों का सैकड़ा पूरा किया. नवाज ने पंड्या और चहल पर दो-दो चौकों के साथ रन गति में इजाफा किया.

पाकिस्तान को अंतिम पांच ओवर में जीत के लिए 47 रन की दरकार थी. रोहित ने भुवनेश्वर की गेंदबाजी में वापसी करायी और उन्होंने कप्तान को निराश नहीं करते हुए नवाज को लांग आफ पर हुड्डा के हाथों कैच करा दिया. पंड्या के अगले ओवर में रिजवान भी गेंद को हवा में लहराकर लांग ऑफ पर सूर्यकुमार को कैच दे बैठे. अर्शदीप ने बिश्नोई की गेंद पर शॉर्ट थर्ड मैन पर आसिफ अली का कैच टपकाया. आसिफ ने जीवनदान का फायदा उठाते हुए 19वें ओवर में भुवनेश्वर पर छक्का और चौका जड़ा जबकि खुशदिल ने भी चौका मारा. इस ओवर में 19 रन बने.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply