PAK vs ENG: पाकिस्तान पहुंचते ही इंग्लैंड की टीम ने दिखाई दरियादिली, बाढ़ पीड़ितों के लिए किया मदद का ऐलान

[ad_1]

कराची: इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर को उम्मीद है कि पाकिस्तान के साथ आगामी टी20 सीरीज इस देश में आई विनाशकारी बाढ़ से पीड़ित लाखों लोगों के उत्साह को बढ़ाने में कारगर होगी। इंग्लैंड की टीम 17 साल के बाद गुरुवार को पाकिस्तान के अपने पहले दौरे पर आई है। टीम अगले सप्ताह से सात टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज खेलकर अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में होने वाली टी20 विश्व कप की तैयारी करेगी।

बटलर ने कहा, ‘यह मुश्किल समय है कि पाकिस्तान के लोग बाढ़ का सामना कर रहे हैं।’ उन्होंने कहा, ‘एक टीम के रूप में हम कुछ रकम दान कर रहे हैं। इतनी ही रकम बोर्ड (इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड) भी देगा। यह जरूरतमंद लोगों की मदद करने के लिए एक छोटा सा प्रयास है। उम्मीद है कि हम रोमांचक क्रिकेट खेल कर लोगों का उत्साह बढ़ा सकेंगे।’

बटलर समेत इंग्लैंड के ज्यादातर खिलाड़ी पहली बार पाकिस्तान का दौरा कर रहे हैं। टीम में वापसी करने वाले एलेक्स हेल्स, मोइन अली और लियाम डॉसन ने हालांकि पाकिस्तान सुपर लीग में भाग लिया है।

बेन स्टोक्स, क्रिस जॉर्डन और लियाम लिविंगस्टोन इस दौरे से हट गये हैं लेकिन ये खिलाड़ी इंग्लैंड की टी20 विश्व कप टीम का हिस्सा हैं। इंग्लैंड की टीम 20 से 25 सितंबर तक कराची में चार टी20 अंतरराष्ट्रीय खेलेगी। बाकी के तीन मैच लाहौर में 28 सितंबर से दो अक्टूबर तक खेले जायेंगे।

इंग्लैंड का पिछला पाकिस्तान का दौरा

इंग्लैंड क्रिकेट आखिरी बार साल 2005 में इंग्लैंड दौरे पर आई थी। इस दौरे पर टीम ने तीन टेस्ट और पांच वनडे मैचों की सीरीज खेली, जिसमें उसे बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा था। पाकिस्तान ने इंग्लैंड को टेस्ट में 2-0 से मात दी थी जबकि वनडे में 3-2 से हराया था। हालांकि इन 17 सालों में दोनों ही टीमें लगभग पूरी तरह से बदल चुकी है।

वहीं टी20 में इंग्लैंड की टीम ने अपने शानदार फॉर्म में है। ऐसे में पाकिस्तान को इस बार मेहमान टीम को हराना इतना आसान नहीं रहने वाला है। इसके अलावा पाकिस्तानी टीम का एशिया कप के फाइनल में मिली हार के बाद से मनोबल काफी गिर गया है। इसके अलावा टीम के कुछ खिलाड़ी खराब फॉर्म और चोट से भी जूझ रहे हैं, जिससे उनकी परेशानी और अधिक बढ़ गई है।

Rachael Haynes: ऑस्ट्रेलिया के लिए 6 वर्ल्ड कप जीतने वाली दिग्गज खिलाड़ी का संन्यास, फैसले से सभी को चौंकाया
Jasprit Bumrah: मैदान पर लौट आया भारतीय टीम का तूफान, टी20 विश्व कप में उड़ाएगा ‘गर्दा’, वीडियो हुआ वायरल
PAK vs ENG: 17 साल बाद पाकिस्तान दौरे पर आया इंग्लैंड, चाक चौबंद सुरक्षा के बीच एयरपोर्ट से बाहर निकली टीम

[ad_2]

Source link

Leave a Reply