T20 World Cup 2022: बांग्लादेश ने किया टी20 विश्व कप के लिए टीम का ऐलान, पूर्व कप्तान की हो गई छुट्टी


ढाका: बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आगामी टी20 विश्व कप के लिए अनुभवी बल्लेबाज महमूदुल्लाह को 15 सदस्यीय टीम से बाहर कर दिया है। मुख्य चयनकर्ता मिन्हाजुल आबेदीन ने बुधवारक को टीम चयन के बाद कहा कि टी20 प्रारूप में बांग्लादेश के लिए सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले और सबसे अधिक रन बनाने वाले महमूदुल्लाह टीम के तकनीकी सलाहकार श्रीधरन श्रीराम द्वारा निर्धारित एक साल की योजना में फिट नहीं बैठ रहे हैं।

उन्होंने कहा, ‘महमूदुल्लाह ने हमें कई अच्छी यादें दी हैं। हमारे मौजूदा तकनीकी सलाहकार ने हमें एक साल की जो योजना दी है, उसे ध्यान में रखते हुए हम आगे बढ़ रहे हैं। इस के मुताबिक टीम मैनेजमेंट के साथ चर्चा के बाद महमूदुल्लाह को बाहर रखा गया है।’

महमूदुल्लाह ने हाल ही में संपन्न हुए एशिया कप के दो मैचों में अफगानिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ 25 और 27 रन बनाए थे। टीम की घोषणा से एक दिन पहले बोर्ड के निदेशक खालिद महमूद ने कहा कि महमूदुल्लाह ने कम स्ट्राइक रेट से रन बनाए, जिससे टीम प्रबंधन संतुष्ट नहीं हुआ।

महमूदुल्लाह के अलावा एशिया कप टीम में शामिल रहे इनामुल हक बिजॉय, मेहदी हसन, मोहम्मद नईम और परवेज हुसैन को भी बाहर कर दिया गया। टीम के एक और अनुभवी खिलाड़ी मुशफिकुर रहीम ने एशिया कप के बाद इस प्रारूप से संन्यास ले लिया है।

सलामी बल्लेबाज लिटन दास, विकेटकीपर बल्लेबाज नूरुल हसन सोहन और तेज गेंदबाज हसन महमूद को चोट से उबरने के बाद टीम में शामिल किया गया। श्रीराम की सलाह पर बांग्लादेश ने यासिर अली चौधरी और नजमुल हुसैन शन्तो को भी टी20 टीम में जगह दी है।

टी20 विश्व कप के लिए बांग्लादेश की टीम: शाकिब अल हसन (कप्तान), नूरुल हसन सोहन (उपकप्तान), सब्बीर रहमान, मेहदी हसन मिराज, अफिफ हुसैन, मोसादेक हुसैन, लिटन दास, यासिर अली चौधरी, मुस्तफिजुर रहमान, मोहम्मद सैफुद्दीन, तस्कीन अहमद, इबादत हुसैन चौधरी, हसम महमूद, नसुम अहमद, नजमुल हुसैन।

स्टैंड बाय: शोरीफुल इस्लाम, रिशाद हुसैन, मेहदी हसन, सौम्य सरकार।

Robin Uthappa Retirement: धोनी की टीम के इस चैंपियन खिलाड़ी ने क्रिकेट से लिया संन्यास, टी20 विश्व कप में मचाया था धमाल
Sachin Tendulkar vs Brian Lara: आज तेंदुलकर और लारा के बीच घमासान, 15 साल बाद टकराएंगे दोनों दिग्गज
ENG w vs IND w: 13 चौके वाली स्मृति की झामफाड़ फिफ्टी, अंग्रेजों की तो बैंड बजा दी, 8 विकेट से मारा मैदान



Source link

Leave a Reply