T20 World Cup 2022 Bangladesh Squad: बांग्लादेश स्क्वॉड का ऐलान, धुरंधर खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप टीम से किया बाहर

[ad_1]

Shakib Al Hasan and Mahmudullah- India TV Hindi News
Image Source : BCB
Shakib Al Hasan and Mahmudullah

Highlights

  • बांग्लादेश ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए स्क्वॉड का किया ऐलान
  • शाकिब अल हसन की कप्तानी में टीम का ऐलान
  • टी20 वर्ल्ड कप के लिए अब तक सात टीमों की घोषणा

T20 World Cup 2022 Bangladesh Squad: बांग्लादेश ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। इस टीम में बांग्लादेश के सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक महमुदुल्लाह को जगह नहीं मिली है। वहीं मुश्फिकुर रहीम भी लाइन अप का हिस्सा नहीं हैं। उन्होंने कुछ ही दिन पहले लिमिटेड ओवर क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान किया था। टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई बांग्लादेश टीम की कमान शाकिब अल हसन के हाथों में होगी।

बांग्लादेश की टी20 फॉर्मेट की योजनाओं में लिटन दास, नुरुल हसन, यासिर अली और नजमुल हुसैन मंटो जैसे खिलाड़ियों की वापसी हुई है।   

महमुदुल्लाह को टीम में नहीं मिली जगह

वहीं एशिया कप 2022 में अपने प्रदर्शन से निराश करने वाले कई खिलाड़ियों को बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के सेलेक्टर्स ने टीम से ड्रॉप कर दिया है। टीम से बाहर हुए खिलाड़ियों में परवेज हुसैन एमोन, अनामुल हक, महेंदी हसन और मोहम्मद नईम जैसे खिलाड़ी शामिल हैं। मुहमुदुल्लाह लंबे वक्त से खराब फॉर्म से संघर्ष कर रहे हैं। उन्होंने इसी महीने यूएई में खत्म हुए एशिया कप 2022 में सिर्फ 106.12 की स्ट्राइक रेट से सिर्फ 52 रन बनाए और इस साल टी20 इंटरनेशनल में उनके नाम सिर्फ 151 रन हैं।

बांग्लादेश ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए जिस स्क्वॉड का ऐलान किया है वही स्क्वॉड न्यूजीलैंड में 7 से 14 अक्टूबर तक वाले ट्राएंगुलर सीरीज में भी हिस्सा लेगा। इस सीरीज में मेजबान के अलावा तीसरी टीम पाकिस्तान होगी।

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए बांग्लादेश का स्क्वॉड

शाकिब अल हसन (कप्तान), लिटन दास, यासिर अली, अफीफ हुसैन, नुरूल हसन, शब्बीर रहमान, नजमुल हुसैन शंटो, मोसाद्देक हुसैन, सफीफ उद्दीन, मुस्ताफिजुर रहमान, हसन महमुद, महेदी हसन मिराज तस्किन अहमद, इबाद हुसैन, नसुम अहमद

स्टैंड बाय प्लेयर्स:

शाक मेहदी हसन, शोरिफुल इस्लाम, रिशद हुसैन, सौम्य सरकार

अब तक सात टीमों का हुआ ऐलान

टी20 वर्ल्ड कप के लिए अब तक दुनिया की सात टीमों का ऐलान हो चुका है। सबसे पहले 1 सितंबर को मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम का ऐलान किया। इसके बाद, 2 सितंबर को इंग्लैंड बोर्ड ने अपनी टीम की घोषणा की। साउथ अफ्रीका ने 6 सितंबर को अपने स्क्वॉड की घोषणा की और इसी दिन नीदरलैंड्स ने भी अपनी टीम का ऐलान कर दिया। बीसीसीआई के सेलेक्टर्स ने 12 सितबंर को रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय स्क्वॉड का ऐलान किया जबकि नामीबिया ने 13 तारीख को अपनी टीम की घोषणा की।

  

Latest Cricket News



[ad_2]

Source link

Leave a Reply