ये क्यूट सी बच्ची है बॉलीवुड की अप्सरा, आमिर खान के चाचा संग चला था अफेयर मगर लवस्टोरी रह गई अधूरी


ये प्यारी सी तस्वीर प्यारी सी एक्ट्रेस की है। ये मासूम चेहरे वाली कोई और नहीं बल्कि बॉलीवुड की वेटरन एक्ट्रेस है। जिन्होंने कई दशक हिंदी फिल्म सिनेमा पर राज किया है। आज भी उनके ढेरों चाहने वाले हैं जो उनकी एक झलक पाने के लिए तरसते हैं। मगर अब वह फिल्मों से दूर हो चुकी हैं। अगर आप अंदाजा नहीं लगा पाए हैं तो हम ही बता देते हैं कि ये बच्ची कौन हैं? ये क्यूट गर्ल कोई और नहीं बल्कि बॉलीवुड एक्ट्रेस आशा पारेख हैं जिन्होंने ढेर सारी हिंदी फिल्में दी हैं। जिन्हें पद्मश्री सम्मान से भी नवाजा जा चुका है और आज भी लोग उनके कायल हैं। आइए आशा पारेख की बच्पन की तस्वीरें और किस्से आपको बताते हैं।

चाइल्ड आर्टिस्ट

ये क्यूट सी बच्ची है बॉलीवुड की अप्सरा


आशा पारेख (Asha Parekh) ने 60-70 के दशक में खूब फिल्में कीं। उनका जन्म 2 अक्टूबर 1942 को गुजरात में हुआ। उन्होंने छोटी सी उम्र में ही इंडस्ट्री में काम करना शुरू कर दिया। दस साल की उम्र में मां फिल्म से उन्होंने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम करना शुरू किया था।

सबसे ज्यादा फीस लेने वाली एक्ट्रेस

asha parekh 2

ये क्यूट सी बच्ची है बॉलीवुड की अप्सरा


हालांकि बतौर एक्ट्रेस उनकी पहली फिल्म ‘दिल दे के देखो’ (Asha Parekh Debut) थी। इसके बाद वह बैक टू बैक कई फिल्मों में काम करती गई और एक समय ऐसा आया कि वह इंडस्ट्री में सबसे ज्यादा फीस लेने वाली हीरोइन बन चुकी थीं।

आशा पारेख की लवलाइफ

asha parekh 3

ये क्यूट सी बच्ची है बॉलीवुड की अप्सरा


वैसे तो आशा पारेख (Asha Parekh Pics) आजतक कुंवारी हैं। मगर उनका नाम आमिर खान के चाचा नासिर हुसैन के साथ कई बार जुड़ा। डायरेक्टर नासिर हुसैन के साथ अफेयर पर एक बार आशा पारेख ने दिलखोल बातचीत की थी। उन्होंने बताया था कि वह नासिर से प्यार करती थीं मगर वह ये कभी नहीं चाहती थीं कि नासिर हुसैन अपने परिवार से अलग हो या उनकी शादी में किसी भी तरह की परेशानी आए। इसी वजह से मैने कभी शादी नहीं की।

आशा पारेख ने क्यों नहीं की कभी शादी

asha parekh 4

ये क्यूट सी बच्ची है बॉलीवुड की अप्सरा


अपनी लव लाइफ का जिक्र आशा पारेख ने बायोग्राफी द हिट गर्ल में भी किया है जिसे खालिद मोहम्मद ने लिखा है। वह ये भी कह चुकी हैं कि जोड़ियां ऊपर से बनकर आती हैं। मगर मेरे मामले में भगवान जोड़ी बनाना भूल गए और मेरा कभी शादी का संयोग ही नहीं बन सका।

हीरा हैं बॉलीवुड की ये बच्चियांं, एक भारत रत्न तो दूसरी का है गिनीज बुक में नाम दर्ज, क्या पहचाना आपने?
आशा पारेख को नहीं मिला मन पसंद….

उन्होंने ये भी कहा था कि वह हमेशा से चाहती थी कि वह सिर्फ तभी शादी करेंगी जब सब मन मुताबिक होगा। वह सिर्फ शादी का टैग लगाने के लिए इसे नहीं करना चाहती थी। उन्हें उनकी पसंद का साथी नहीं मिला तो उन्होंने शादी भी नहीं की।



Source link

Leave a Reply