Babar Azam Catch: बाबर आजम ने स्लिप में लपका कैच ऑफ द टूर्नामेंट, खुद को भी नहीं हुआ भरोसा

[ad_1]

पर्थ: पाकिस्तान और जिम्बाब्वे (PAK vs ZIM) के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2022 का 24वां मुकाबला खेला जा रहा है। जिम्बाब्वे की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। सुपर-12 के पहले मैच में पाकिस्तान को भारत के खिलाफ आखिरी गेंद पर हार मिली थी। वहीं जिम्बाब्वे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हार की तरफ बढ़ रहा था लेकिन बारिश ने उसे बचा लिया। यह मुकाबला पर्थ स्टेडियम पर खेला जा रहा है।

बाबर ने लिया कमाल का कैच

पाकिस्तान टीम की फील्डिंग पर लगातार सवाल खड़े होते हैं। टीम को उनके फील्डिरों ने कई बड़े मौकों पर निराश किया है। लेकिन जिम्बाब्वे के खिलाफ मुकाबले में कप्तान बाबर आजम ने कमाल का कैच लिया। पारी के 14वें ओवर की आखिरी गेंद पर जिम्बाब्वे के विकेटकीपर रेगिस चकाब्वा क्रीज पर उतरे। शाबाद खान की गेंद ने उनके बल्ले का बाहरी किनारा लिया और स्लिप के तरफ गई। वहां फील्डिंग कर रहे बाबर आजम से गेंद दूर थी। लेकिन बाबर ने छलांग लगाकर एक हार से गेंद को लपक लिया।

बिना रन के चार विकेट गिरे

जिम्बाब्वे ने मुकाबले में अच्छी शुरुआत की थी लेकिन पाकिस्तान के गेंदबाजों ने दमदार वापसी की। 95 के स्कोर पर जिम्बाब्वे ने सिर्फ 3 विकेट खोए थे। लेकिन इसी स्कोर पर टीम ने 7वां विकेट खो दिया। 14वें ओवर में शाबाद खान ने लगातार दो गेंदों पर दो विकेट लिये। 15वें ओवर में मोहम्मद वसीम जूनियर ने लगातार दो गेंदों पर दो झटके दिए। इसमें खतरनाक सिकंदर रजा का विकेट भी शामिल था। हालांकि इन दोनों में से कोई भी गेंदबाज हैट्रिक विकेट नहीं ले पाया।

131 रनों का लक्ष्य

पाकिस्तान के सामने मुकाबला जीतने के लिए 131 रनों का लक्ष्य है। जिम्बाब्वे ने 8 विकेट पर 130 बन बनाए। सीन विलियम्स के बल्ले से सबसे ज्यादा 31 रन निकले। सलामी बल्लेबाज मधेवेरे और इर्विन ने पहले विकेट के लिए 42 रनों की साझेदारी की। निचले क्रम में ब्रैड इवान्स ने 19 रन बनाए। पाकिस्तान के लिए मोहम्मद वसीम जूनियर ने 4 जबकि शादाब खान ने 3 विकेट लिये।

Ind vs Ned T20: सिडनी में रोहित, विराट और सूर्या का तूफान, भारत ने दर्ज की नीदरलैंड्स पर 56 रनों की धाकड़ जीतSA vs BAN T20 World Cup: बांग्लादेशी बाघों की जमकर कुटाई, रिली रोसो के शतक के दम पर साउथ अफ्रीकी शेरों ने 104 रनों से हरायाT20 Rankings: टी20 रैंकिंग में विराट कोहली की टॉप-10 में एंट्री, सूर्यकुमार यादव को हुआ नुकसान



[ad_2]

Source link

Leave a Reply