Mundra Port: तीन हजार किलोग्राम हेरोइन की जांच के सिलसिले में मामले में अफगान नागरिक समेत 3 और गिरफ्तार | News & Features Network

[ad_1]

Mundra Port पर पिछले साल जब्त की गई लगभग तीन हजार किलोग्राम हेरोइन की जांच के सिलसिले में राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने एक अफगान नागरिक समेत तीन संदिग्ध मादक पदार्थ तस्करों को गिरफ्तार किया है.

एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. एनआईए ने छह अक्टूबर 2021 को मामले की जांच अपने हाथ में ले ली थी. एजेंसी ने 14 मार्च को मामले में वांछित छह लोगों समेत 16 के विरुद्ध अहमदाबाद की एक विशेष अदालत में आरोपपत्र दायर किया था. एनआईए ने नौ और आरोपियों के विरुद्ध 29 अगस्त को पूरक आरोपपत्र दायर किया.

अधिकारी ने बताया कि दक्षिण दिल्ली के मालवीय नगर इलाके में रहने वाले अफगान नागरिक राह मतुल्लाह, हरियाणा के पानीपत निवासी ईशविंदर सिंह और दिल्ली के तिलक नगर में रहने वाले जसबीर सिंह को बुधवार को कंटेनरों में हेरोइन की बड़ी खेप छिपाकर समुद्री मार्ग से तस्करी करने के मामले में गिरफ्तार किया गया. मतुल्लाह के पास से 3.9 किलोग्राम हेरोइन जब्त की गई जबकि ईशविंदर के पास से भी हेरोइन जब्त हुई है.

हाल ही में राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने गुजरात के मुंद्रा बंदरगाह पर पिछले साल सितंबर में करीब 3,000 किलोग्राम हेरोइन की बरामदगी से जुड़े एक मामले में चार अफगान नागरिकों समेत नौ लोगों के खिलाफ पूरक आरोपपत्र दाखिल किया था.

एनआईए के एक प्रवक्ता ने कहा कि अहमदाबाद में एक विशेष एनआईए अदालत में आरोपियों के खिलाफ आरोपपत्र दायर किया गया. उन्होंने कहा कि आरोपी पंजाब, दिल्ली, गुजरात, उत्तर प्रदेश और अन्य राज्यों में वितरण के लिए अफगानिस्तान से भारत में हेरोइन की तस्करी करने वाले एक अंतरराष्ट्रीय नेटवर्क के सदस्य हैं. 

[ad_2]

Source link

Leave a Reply