Robin Uthappa Tattoo: रॉबिन उथप्पा के हाथ पर स्पेशल टैटू, इसपर अपने लिये लिखा है मैसेज


नई दिल्ली: भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबा रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) ने क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। 2006 में इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू करने वाले उथप्पा ने 2015 में जिम्बाब्वे के खिलाफ आखिरी इंटरनेशनल मैच खेला था। वह आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा थे। उथप्पा ने बुधवार को संन्यास की घोषणा की। वह कभी लगातार भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं बन पाए।

हाथ पर खास टैटू
रॉबिन उथप्पा के दाहिने हाथ पर एक टैटू है। इसमें लिखा है- I AM। इसका मतलब है कि उन्हें अपनी क्षमताओं में गहरा विश्वास है। अपनी टैटू के बारे में बताते हुए उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था- यह स्वीकृति का प्रतीक है। मुझे जीवन में सबसे निचले स्तर तक जाना था और फिर आत्म सम्मान के लिए खुद को वहां से ऊपर उठाने का काम करना था।

59 मैच का रहा इंटरनेशनल करियर
रॉबिन उथप्पा का इंटरनेशनल करियर 59 मैच का रहा। वनडे में उन्होंने 46 मैचों की 42 पारियों में 25.94 की औसत से 934 रन बनाए। उनकी सबसे बड़ी 86 रनों की पारी उनके पहले ही वनडे में आई थी। वहीं टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 13 मैचों में उन्होंने करीब 25 की औसत और 118 की स्ट्राइक रेट से 249 रन बनाए। टी20 इंटरनेशनल में भी उन्होंने अपनी पहली ही पारी में पाकिस्तान के खिलाफ अर्धशतक बनाया था। वह 2007 में टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम के प्रमुख खिलाड़ी थे।

टी20 लीग का कर सकते हैं रुख
36 साल के रॉबिन उथप्पा ने भले ही क्रिकेट से संन्यास ले लिया है, लेकिन वह विदेशी टी20 लीग में खेलते नजर आ सकते हैं। किसी भी भारतीय खिलाड़ी को विदेशी लीग में खेलने के लिए पहले संन्यास लेकर भारतीय क्रिकेट से नाता तोड़ना होता है। उथप्पा के साथ अंडर-19 वर्ल्ड कप खेलने वाले सुरेश रैना ने भी कुछ समय क्रिकेट से संन्यास लिया था। रैना भी विदेशी लीग में खेलने की तैयारी में हैं।

Robin Uthappa Retirement: धोनी की टीम के इस चैंपियन खिलाड़ी ने क्रिकेट से लिया संन्यास, टी20 विश्व कप में मचाया था धमालMS Dhoni: धोनी के कारण जब राहुल द्रविड़ हो गए थे मायूस, चाह कर भी नहीं हो पाई थी बात, हर्षा भोगले ने बताया ये खास सीक्रेटRachael Haynes: ऑस्ट्रेलिया के लिए 6 वर्ल्ड कप जीतने वाली दिग्गज खिलाड़ी का संन्यास, फैसले से सभी को चौंकाया



Source link

Leave a Reply