Sanju Samson: तीखे विरोध के बाद संभली BCCI! संजू सैमसन के हाथों में थमाई टीम की कमान

[ad_1]

Sanju Samson- India TV Hindi News
Image Source : GETTY
Sanju Samson

Highlights

  • संजू सैमसन बने इंडिया A टीम के कप्तान
  • न्यूजीलैंड A और इंडिया A के बीच तीन मैच की वनडे सीरीज
  • इंडिया A की 16 सदस्यीय टीम में कई घरेलू स्टार शामिल

Sanju Samson: T20 World Cup 2022 के भारतीय स्क्वॉड में संजू सैमसन का सेलेक्शन नहीं हुआ। सेलेक्टर्स की इस बेरुखी पर उनके फैंस ने काफी नाराजगी जताई। खासकर केरल के क्रिकेट फैंस ने इसका खूब विरोध किया। माहौल में घुलते तनाव के बीच भारतीय सीनियर सेलेक्शन कमिटी ने न्यूजीलैंड ए टीम के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए इंडिया ए टीम का सेलेक्शन किया। सेलेक्टर्स ने वक्त की नजाकत को देखते हुए टीम का कप्तान किसी और को नहीं, संजू सैमसन को बनाया।

संजू सैमसन की कप्तानी में इंडिया ए टीम का ऐलान

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के चयनकर्ताओं ने न्यूजीलैंड ए के खिलाफ 22 सितंबर से शुरू हो रही अनऑफिशियल वनडे सीरीज के लिए 16 सदस्यों वाली टीम की कमान संजू सैमसन के हाथों में थमाई है। दोनों टीमों के बीच वनडे सीरीज के तीनों मैच चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम में खेले जाएंगे। पहला मैच 22 सितंबर को होगा जबकि दूसरा और तीसरा मैच क्रमश: 25 और 27 सितंबर को होंगे।

इंडिया A बनाम न्यूजीलैंड A टीम वनडे सीरीज कार्यक्रम

पहला वनडे – 22 सितंबर, चेन्नई

दूसरा वनडे – 25 सितंबर, चेन्नई

तीसरा वनडे – 27 सितंबर, चेन्नई

घरेलू सितारों से भरी संजू सैमसन की टीम

सैमसन की कप्तानी में चुनी गई टीम में उमरान मलिक, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप सेन और नवदीप सैनी को तेज गेंदबाज के तौर पर शामिल किया गया है। बतौर टॉप ऑर्डर बल्लेबाज संजू सैमसन के साथ पृथ्वी शॉ और ऋतुराज गायकवाड़ को टीम में जगह मिली है। वहीं मिडिल ऑर्डर में रणजी ट्रॉफी 2022 में मध्य प्रदेश के स्टार बल्लेबाज रजत पाटीदार के साथ आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले तिलक वर्मा को सेलेक्ट किया गया है।   

न्यूजीलैंड A के खिलाफ इंडिया A का स्क्वॉड

पृथ्वी शॉ, अभिमन्यु ईश्वरन, ऋतुराज गायकवाड़, राहुल त्रिपाठी, रजत पाटीदार, संजू सैमसन (कप्तान), केएस भरत (विकेटकीपर), कुलदीप यादव, शबाज़ अहमद, राहुल चाहर, तिलक वर्मा, कुलदीप सेन, शार्दुल ठाकुर, उमरान मलिक, नवदीप सैनी, राज अंगद बावा   

Latest Cricket News



[ad_2]

Source link

Leave a Reply