T20 WC: ऑस्ट्रेलिया पहुंचते ही मोहम्मद शमी ने बरपाया कहर, नेट प्रैक्टिस के दौरान दिनेश कार्तिक को किया क्लीन बोल्ड

[ad_1]

भारतीय टीम 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में शुरू हुए टी20 वर्ल्ड कप में स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के बिना खेलने उतरेगी। इसलिए चयनकर्ताओं ने टूर्नामेंट के लिए मोहम्मद शमी को उनके रिप्लेसमेंट के रूप में चुना है। तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी पिछले साल यूएई में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के बाद से पहली बार भारतीय टी20 टीम का हिस्सा होंगे। शमी ऑस्ट्रेलिया पहुंच गए हैं और गाबा में भारतीय टीम से जुड़ गए हैं।

वह सोमवार को गत चैंपियन और मेजबान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 विश्व कप के अभ्यास मैच में भाग लेने के लिए पूरी तरह तैयार है।

चयनकर्ताओं ने मोहम्मद शमी को टी20 टीम से पिछले साल हुए वर्ल्ड कप के बाद से बाहर रखा था, उनकी जगह अन्य गेंदबाजों को मौका दिया जा रहा था, लेकिन वर्ल्ड कप से ठीक पहले बुमराह के चोटिल होने के बाद शमी को वर्ल्ड कप टीम में लेना पड़ा। हालांकि उन्हें पहले रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर टीम में रखा गया था, लेकिन बुमराह और फिर दीपक चाहर के चोटिल होने के बाद उन्हें मुख्य टीम में लाया गया।

पीसीब अध्यक्ष रमीज राजा ने बाबर आजम को बताया रोहित शर्मा को आउट करने का मास्टर प्लान, बस शाहीन अफरी

ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद वह रविवार को भारतीय टीम के साथ ट्रेनिंग करते हुए नजर आए। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में दिनेश कार्तिक नेट्स पर विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को गेंदबाजी करते हुए नजर आए। इस दौरान युजवेंद्र चहल और हर्षल पटेल भी गेंदबाजी करते दिखे। हालांकि इस दौरान एक गेंद पर स्कूप शॉट खेलते हुए दिनेश कार्तिक क्लीन बोल्ड हो गए, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर है। 

बीसीसीआई ने मोहम्मद शमी के गेंदबाजी प्रैक्टिस का एक वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है, जिसमें तेज गेंदबाज शानदार लय में नजर आ रहा है। मोहम्मद शमी का ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद ये पहला ट्रेनिंग सेशन था। शमी के लिए सोमवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाला वॉर्म-अप मैच काफी महत्वपूर्ण होने वाला है। क्योंकि ये तेज गेंदबाज लंबे समय के बाद इस प्रारूप में भारतीय टीम का हिस्सा बनेगा। 

[ad_2]

Source link

Leave a Reply